फोन से चीनी ऐप्स को हटाने वाला ऐप भारत में हुआ पॉपुलर, दो हफ्ते से कम में 10 लाख डाउनलोड

Remove China Apps - इस ऐप को लॉन्च हुए अभी दो हफ्ते ही हुए हैं और अब तक 10 लाख बार ये ऐप डाउनलोड किया जा चुका है.
फोन से चीनी ऐप्स को हटाने वाला ऐप भारत में हुआ पॉपुलर, दो हफ्ते से कम में 10 लाख डाउनलोड
भारत में इन दिनों चाइना के खिलाफ सेंटिमेंट तेजी से बन रहे हैं. कोरोना वायरस के बाद लद्दाख में बॉर्डर से जुड़ी समस्याओं को लेकर लोगों में ये सेंटिमेंट और भी तेजी से बढ़ रहा है.


चूंकि भारत में चीनी प्रोडक्ट्स और ऐप्स भारी मात्रा में उपलब्ध हैं, इसलिए कहीं कहीं लोगों ने इनका बायकॉट करना शुरू किया है. चीनी ऐप्स हटाने के लिए एक इसी तरह का एक ऐप आया है जो काफी पॉपुलर हो रहा है.

इसी बीच एंड्रॉयड के गूगल प्ले स्टोर पर एक ऐप लॉन्च किया गया है जिसका नाम Remove China Apps है. इस ऐप को जयपुर बेस्ड एक स्टार्टअप ने लॉन्च किया है.

दरअसल ये ऐप जैसा नाम में लिखा है वही काम करता है. ये ऐप यूजर के स्मार्टफोन में इंस्टॉल्ड चीनी ऐप्स को डिटेक्ट करके उन्हें अनइंस्टॉल कर देता है. फिलहाल गूगल प्ले स्टोर के टॉप फ्री चार्ट में ये ऐप रैंक कर रहा है. इस ऐप्स को यूजर्स अच्छी रेटिंग भी दे रहे हैं और फिलहाल इसकी रेटिंग 4.8 है.

डाउनलोड की बात करें तो अब तक इस ऐप को देश भर में 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. ये ऐप फिलहाल एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए ही है और इसका साइज 3.5MB का है. इसका यूजर इंटरफेस आसाना है. स्कैन चाइनीज ऐप का ऑप्शन हैं जहां टैप करके चीनी ऐप्स डिटेक्ट किए जा सकते हैं.


डिटेक्ट करने के बाद पहले आपको ये ऐप बताएगा कि आपको फोन में कौन कौन से ऐप्स चीनी हैं. इसके बाद आपसे परमिशन के बाद ये ऐप उन चीनी ऐप्स को अनइस्टॉल करेगा.

इस ऐप को 14 मई को गूगल प्ले स्टोर पर अपलोड किया गया था और लगभग दो हफ्ते से कम में ही ये ऐप भारत में काफी पॉपुलर हो चुका है.

फोन से चीनी ऐप्स को हटाने वाला ऐप भारत में हुआ पॉपुलर, दो हफ्ते से कम में 10 लाख डाउनलोड फोन से चीनी ऐप्स को हटाने वाला ऐप भारत में हुआ पॉपुलर, दो हफ्ते से कम में 10 लाख डाउनलोड Reviewed by Indrajeet Saini on June 01, 2020 Rating: 5

No comments:

Thank you for comment

Powered by Blogger.