आपको भी WhatsApp पर मिली है ये Photo तो देखते ही कर दें डिलीट, नहीं तो आपका फोन हो जाएगा खराब, जानिए क्या है मामला

वैसे तो आजकल स्मार्टफोन्स में वायरस और दूसरी चीजों की शिकायतें कम हो गई है लेकिन कई बार हैकर्स आपके फोन को अपना शिकाल बना लेते हैं। लेकिन इन सब के बीच इन दिनों एक तस्वीर ने तहलका मचाया हुआ है और इसकी वजह से स्मार्टफोन यूजर्स में डर बैठ गया है। दरअसल, यह एक वॉलपेपर है जिसकी वजह से स्मार्टफोन्स क्रैश हो रहे हैं। इसके बाद हालात यह हो गए हैं कि Samsung और अन्य स्मार्टफोन कंपनियों को इस Wallpaper के कारण क्रैश हो रहे फोन्स के लिए अपडेट तक जारी करना पड़ रहा है।
आपको भी WhatsApp पर मिली है ये Photo तो देखते ही कर दें डिलीट, नहीं तो आपका फोन हो जाएगा खराब, जानिए क्या है मामला
इस तस्वीर या कहें कि वॉलपेपर के बारे में पहली बार सोशल मीडिया में लोगों ने अपने अनुभव शेयर किए। इस तस्वीर को @UniverseIce नाम के हैंडल से शेयर किया गया है और जिसने यह फोटो शेयर की है उसने सख्त चेतावनी दी है कि अगर किसी भी स्मार्टफोन यूजर को यह तस्वीर मिली है तो इसे तुरंत अपने फोन से हटा दें, गलती से भी इसे अपने स्मार्टफोन के Wallpaper के रूप में उपयोग ना करें नहीं तो आप अपने फोन से हाथ धो बैठेंगे।


WARNING!!!

Never set this picture as wallpaper, especially for Samsung mobile phone users!

It will cause your phone to crash!

Don't try it!

If someone sends you this picture, please ignore it. pic.twitter.com/rVbozJdhkL

— Ice universe (@UniverseIce) May 31, 2020

इस पोस्ट में दावा किया गया है कि कई लोगों ने इस फोटो को अपना वॉलपेपर बनाया और उसके बाद उनके स्मार्टफोन्स ने काम करना ही बंद कर दिया। इसी तरह एक यूजर ने बताया है कि उसने यह तस्वीर Weibo पर अपलोड की तो देखा कि उसका रंग ही बदल गया। वहीं एक यूजर ने अपना अनुभव शेयर करते हुए कहा कि उसका फोन ही खराब हो गया।


इस तस्वीर ने इतना आतंक मचा दिया है कि अब सैमसंग और दूसरी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों ने इससे निपटने के लिए एक अपडेट जारी करने की तैयारी कर ली है। इतना ही नहीं गूगल खुद भी इस वॉलपेपर से निपटने की कोशिश में लगा हुआ है। इस बीच अगर आपको कोई व्हाट्सएप पर या कहीं और यह तस्वीर शेयर करता है तो सावधान रहें और इसे तुरंत हटा दें।
आपको भी WhatsApp पर मिली है ये Photo तो देखते ही कर दें डिलीट, नहीं तो आपका फोन हो जाएगा खराब, जानिए क्या है मामला आपको भी WhatsApp पर मिली है ये Photo तो देखते ही कर दें डिलीट, नहीं तो आपका फोन हो जाएगा खराब, जानिए क्या है मामला Reviewed by Indrajeet Saini on June 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Thank you for comment

Powered by Blogger.