बिल गेट्स ने PM मोदी को लिखा खत - कोरोना के खिलाफ लड़ाई और इसके लिए उठाए गए कदमों की सराहना की

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को खत लिखकर कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ उठाए गए कदमों की सराहना की.
बिल गेट्स ने PM मोदी को लिखा खत - कोरोना के खिलाफ लड़ाई और इसके लिए उठाए गए कदमों की सराहना की
प्रौद्योगिकी क्षेत्र के दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को खत लिखकर कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग और इसे लेकर उठाए गए कदमों की सराहना की. बिल गेट्स ने अपने पत्र में लिखा, 'मैं कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए आपके नेतृत्व के साथ- साथ आपकी और आपकी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना करता हूं. देश में हॉटस्पॉट चिह्नित करने और लोगों को आइसोलेशन में रखने के लिए लॉकडाउन, क्वारंटाइन के साथ-साथ इस महामारी से लड़ने के लिए जरूरी हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाना प्रशंसनीय है.


बिल गेट्स ने पत्र में आगे लिखा कि आपकी सरकार डिजिटल क्षमताओं का भरपूर इस्तेमाल कर रही है. गेट्स ने कहा, 'मुझे खुशी है कि आपकी सरकार ने कोरोनोवायरस ट्रैकिंग, संपर्क ट्रेसिंग और स्वास्थ्य सेवाओं से लोगों को जोड़ने के लिए आरोग्य सेतु ऐप लॉन्च किया है.'
बिल गेट्स ने PM मोदी को लिखा खत - कोरोना के खिलाफ लड़ाई और इसके लिए उठाए गए कदमों की सराहना की
इस बीच देश में कोरोनावायरस का मामला 20 हजार पार कर गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Home Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 20,471 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,486 नए मामले सामने आए हैं और 49 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 652 लोगों की जान जा चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 3960 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

मालूम हो कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान उन इलाकों में कुछ छूट भी दी गई है, जहां कोरोना के मामले कम हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की थी. बता दें कि पहले चरण का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा था.
बिल गेट्स ने PM मोदी को लिखा खत - कोरोना के खिलाफ लड़ाई और इसके लिए उठाए गए कदमों की सराहना की बिल गेट्स ने PM मोदी को लिखा खत - कोरोना के खिलाफ लड़ाई और इसके लिए उठाए गए कदमों की सराहना की Reviewed by Indrajeet Saini on April 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Thank you for comment

Powered by Blogger.