क्या Jio ने 498 रुपये का पैक 31 मार्च तक फ्री कर दिया है? ये है

क्या Jio ने 498 रुपये का पैक 31 मार्च तक फ्री कर दिया है? ये है
Reliance Jio
Reliance Jio ने हाल ही में पुराने पैक पर डबल डेटा देना शुरू किया है. इसके साथ ही कंपनी जियो फाइबर के साथ भी कुछ फ्री डेटा का ऐलान किया है. लेकिन WhatsApp पर एक ऐसा मैसेज फॉरवर्ड किया जा रहा है जो आपके लिए खतरनाक है.
दरअसल Jio ऑफर को लेकर शेयर किए जा रहे इस मैसेज में एक लिंक है जिसे क्लिक करके आपको अपनी जानकी दर्ज करनी है. इसके बाद मुमकिन है आपके फोन का सेंसिटिव डेटा चोरी हो जाए.



कोरोना वायरस आउटब्रेक का फायद हैकर्स और फ्रॉड उठा रहे हैं और रिलायंस जियो को लेकर भेजा जा रहा ये मैसेज भी उसी फ्रॉड के तहत है. यहां भी कोरोना वायरस की एक हथियार के तौर पर हैकर्स यूज कर रहे हैं लोगों का डेटा और पैसा चुराने के लिए.
क्या Jio ने 498 रुपये का पैक 31 मार्च तक फ्री कर दिया है? ये है
Reliance Jio
ये एक तरह का फ्रॉड है, क्योंकि इस फॉरवर्ड मैसेज के साथ भेजे गए लिंक को आप क्लिक करेंगे जो रिलायंस जियो जैसी वेबसाइट पर जाएंगे. लेकिन ये वेबसाइट आपको नुकसान पहुंचाने के मकसद से बनाया गया है.



गौरतलब है कि इस फॉरवर्ड किए गए मैसेज में लिखा है, ' *Jio* इस कठिन परिस्थिति में दे रहा है सभी इंडियन यूजर को *₹498* रूपए का फ्री रिचार्ज. तो अभी नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके अपना फ़्री रीचार्ज प्राप्त करें'
इस मैसेज में एक लिंक है जिसे क्लिक करने पर इस तरह की विंडो ओपन होती है. इस मैसेज के आखिर में लिखा है कि ये ऑफर सिर्फ 31 मार्च तक के लिए ही है.

ये पूरी तरह से फेक है और रिलायंस जियो की तरफ से ऐसा कोई भी ऑफर नहीं आया है. तो न आप इस मैसेज का भरोसा करें, न फॉरवर्ड करें और न ही इसमें दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

कोरोना को लेकर इस तरह से लगातार हैकर्स यूजर्स को टारगेट कर रहे हैं. फिशिंग इस वक्त पीक पर है, क्योंकि इससे लोग आसानी से झांसे में आ रहे हैं.



इन्हें भी पढ़ें ⤵

क्या Jio ने 498 रुपये का पैक 31 मार्च तक फ्री कर दिया है? ये है क्या Jio ने 498 रुपये का पैक 31 मार्च तक फ्री कर दिया है? ये है Reviewed by Indrajeet Saini on March 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Thank you for comment

Powered by Blogger.