Best love story in Hindi प्यार का मतलब।

Best Love Story in Hindi दोस्तो हम आपके साथ शेयर कर रहे है।

             LOVE STORY

Best Love story in Hindi प्यार का मतलब।


एक दिन आदमी को उसकी पत्नी ने जिसके बहुत लम्बे बाल थे उसने उसके लिए एक कंघा खरीदने के लिए कहा था कि वह अपने बालों की अच्छे से देखभाल कर सके.

उस आदमी ने अपनी बीवी से माफी मांगी और कंघा लेने से मना कर दिया उसने समझाया कि उसके पास अभी उसकी टूटी हुई घड़ी का पट्टा खरीदने के भी पैसे नहीं हैं लेकिन फिर भी उसकी पत्नी जिद पर अड़ी रही.
Best love story in Hindi प्यार का मतलब।
गुस्से में वह इंसान काम पर जाने के लिए निकल गया और जाते-जाते अचानक रास्ते में उसकी नजर एक घड़ी की दुकान पर पड़ी उसने सोचा कि वह उस दुकान पर अपनी घड़ी बेच देगा और उसकी पत्नी के लिए कंघा लेकर जायेगा.

शाम में वह अपने हाथों में कंघा लेकर अपने घर आया पत्नी को कंघा देने ही लगा.

लेकिन अचानक अपनी पत्नी को देख कर वह आश्चर्यचकित हो गया क्योंकि उसने अपनी पत्नी को शॉर्ट, हेयर (कम बालों) में देख लिया था.

उसने अपने बालों को बेचकर अपने पति की घड़ी के लिए नया पट्टा खरीदा था.

एक दूसरे के प्रति गहरा प्यार देखते हुए अचानक दोनों की आंखों से आंसू निकलने लगे यह आशु उनकी ख्वाहिश पूरी होने के वजह से नहीं बल्कि उनके एक दूजे के लिए प्यार को देखकर थे.

                    Love story

सीख:-

प्यार करना मतलब कुछ नहीं है प्यार करने लायक बना थोड़ा बहुत अच्छा है लेकिन प्यार करने और साथ में करने लायक बनना यह सब कुछ है प्यार को कभी किसी का दिया हुआ अनुदान समझकर स्वीकार ना करें.
बल्कि जिस से भी हम प्यार करते हैं उससे बिना किसी शर्त के बिना किसी लालच के बिना किसी देशभावना के हमेशा दिल से प्यार करते रहना चाहिए क्योंकि जब हम किसी को दिल से प्यार करते हैं तब हम सामने वाले के दिल में हमेशा के लिए बस जाते हैं कि जब दो लोगों के बीच प्यार होता है।

इन्हें भी पढ़ें ⤵



तब वह किसी दौलत का भूखा नहीं होता वह भूखा होता है तो सिर्फ स्नेहभाव का. जिससे भी हम प्यार करते हैं उनसे हमेशा हमें प्यार से पेश आना चाहिए एक दूसरे के लिए समय निकालते रहना चाहिए तभी हम हमारे रिश्ते को सफलता से आगे बढ़ा पाएंगे.

प्यार से बोला गया का एक शब्द दो दिलों के बीच हो रहे बड़े से बड़े मनमुटाव को भी खत्म कर सकता है।

प्रेमभाव से रहना कभी-कभी हमारे लिए भी फायदेमंद साबित होता है क्योंकि कई बार जो काम हजारों रुपए नहीं कर पाते वहीं प्यार से बोले गये हमारे दो शब्द काम आते हैं।


* दोस्तो आपको ये Best Love story in hindi पोस्ट आपको कैसी लगी इस बारे में हमे अपने विचार नीचे comment के माध्यम से अवश्य दे।

Best love story in Hindi प्यार का मतलब। Best love story in Hindi प्यार का मतलब। Reviewed by Indrajeet Saini on September 27, 2018 Rating: 5

No comments:

Thank you for comment

Powered by Blogger.